Bihar Wine Today Latest News: बिहार में शराब को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, फिर चालू होगा शराब

Bihar Wine Today Latest News: बिहार के सभी लोगों को पता है कि बिहार सरकार द्वारा बिहार में शराब को बैन कर दिया गया है। इसी बीच पटना हाई कोर्ट के तरफ से बिहार में शराबबंदी कानून को लागू करने वाले प्रणाली की त्रुटियां को देखते हुए इसे सही तरह से लागू करने की सलाह दे दी गई है। हाई कोर्ट की तरफ से आदेश आ रही कि राज्य को चाहिए कि वह प्रभावी रूप से इस कानून को लागू करने में फ्रेंडली तकनीक को अपनाए।

Read  – Splendor Plus Electronic Bike Launch: Hero Splendor बिना पेट्रोल चलेगी मात्र ₹20 हजार में घर ले जाए

Bihar Wine 2022 Latest News: जिसकी आपको ऊपर की तरह बताया गया कि पटना हाई कोर्ट द्वारा शराबबंदी कानून को शराबबंदी कार्य करने वाली कानूनी प्रणाली की त्रुटियों को गिनते हुए इसे सही तरीके से उपयोग करने की सलाह दी गई है सुनवाई के दौरान एकल पीठ के न्यायाधीश ने दूसरी ने कहा कि बिहार में बंद निषेध और उत्पादन प्रतिबंध कानून को ठीक से लागू नहीं होने के ही कारण नागरिकों को जीवन और पर्यावरण पर प्रतिकूल असर पढ़ते जा रहा है।

Read – PM Kisan Saman Nidhi Yojna: Pm Kisan Beneficirary List Check Online

बिहार में शराब को नष्ट करने की वजह से परिस्थिति का संदेश पैदा हो रहा है राज्य को चाहिए कि वह प्रभावी रूप से इस कानून को लागू करने में वैज्ञानिक और इको फ्रेंडली तकनीक को अपनाए नीरज सिंह याचिका ओर से दायर की गई थी कि न्यायाधीश ने 20 पेज के आदेश में शराबबंदी कानून को 9 प्रतिकूल प्रभाव की चर्चा की।

बताया जा रहा है कि राजीव मशीनरी की विफलता के कई कारण प्रदेश के लोगों का जीवन जोखिम में है राज्य के बाहर से शराब मंगाई जा रही है तस्करी धर्म से हो रही है नेपाल जैसे कई पड़ोसी प्रदेश से राज्य में शराब की तस्करी की जा रही है टैक्स और चोरी के साथ इस धंधे में बहुत सारे 18 वर्ष से कम यानी कि नाबालिगों को भी इस परिवहन में शामिल कर लिया जा चुका है शराब की तस्करी में नकली पंजीकरण वाले वाहनों का भी उपयोग चल रहा है। Bihar Wine Today News

सूत्रों के अनुसार से पता चल रहा है कि चोरी के गाड़ियों का भी उपयोग चल रहा है इस काम में बहुत सी चोरी वाली गाड़ियां भी उपयोग हो रही है। कितने गाड़ियों का नंबर इंजन नंबर और चेसिस नंबर के साथ छेड़खानी करने का भी शिकायत मिल रही है शराबबदी और उसकी तस्करी पर रोकने हेतु तैनात अधिकारियों की लापरवाही भी सामने चली आ रही है।

सभी लोगों को मालूम है कि बिहार में शराब पर बैन लगा दिया गया है अभी के समय में बिहार में शराबबंदी लग चुकी है अब बिहार में बहुत ही कम शराब देखने को मिल रहा है लेकिन मामला सामने आ रही है कि आसपास के पड़ोसी राज्य से भी शराब की तस्करी की जा रही है जिसमें नाबालिक बच्चे भी सामने आ रहे हैं बहुत सारी अवैध काम की जा रही है जिसे देखते हुए हाई कोर्ट का महत्वपूर्ण आदेश बहुत ही जल्द जारी होने वाला है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *